Sunday, August 8, 2010

इस बार भाई को देखने लड़की वाले आये

हेलो ब्लॉगर्स,,
प्लीज पढ़कर कमेन्ट जरुर करियेगा,,
अब भाई की भी तो बारी थी, करीब एक हफ्ते बाद, एक दूर के सम्बन्धी का फ़ोन आया, की वो लोग सतना (मध्य प्रदेश )से मुझे देखने आ रहे हैं, लड़की के पिताजी और हमारे सम्बन्धी उन्होंने ४ दिन बाद की तारीख दी, मैं एकदम टेंशन में हो गया, २४ साल उम्र अचानक रिश्ते की बात चली कुछ समझ नहीं आया,
मैंने बहन को फ़ोन लगाया, उसे सब बात बताया,, वो पागलों की तरह हसने लगी,,
बोली- अभी बहन की बात चल रही थी तो अच्छा था , अब खुद की बारी आई तो टेंशन,,
पर मुझे कुछ बीसमझ नहीं आ रहा था,, रात को माँ से थोड़ी बहस हो गई,, मैंने बड़ी दीदी को फ़ोन लगाया,,

(बड़ी दीदी मेरी बुवा जी की लड़की हैं जिनकी रायपुर शादी हुई है)
उन्हें सब बताया, उन्होंने सब बातें मुझे समझाई ,, उनकी बातें सुनकर थोडा रेलक्स लगा,,
अब मैं तैयार था
शुक्रवार को लड़की वाले आये, जनरल बातें हुई,,
क्या करते हो,, पढाई,, वगैरह वगैरह
उन्होंने दोपहर का भोजन किया फिर पापा से दुकान में बातचीत होने लगी
फिर अपने घर
फ़ोन लगाकर उन्होंने कुछ बात की, हमारे शहर में उनके कोई परिचित थे उनके घर चले गए,,
तक़रीबन १ घंटे बाद वो वापस आये और कहा की -- हमें तो सब ठीक लगा जी आप ये हमारी लड़की की फोटो और bio data रख लो, आपको जैसा ठीक लगे खबर करना,,

लड़की कैसी थी और बहन क्या बोली,, ये सब अगली बार तब तक के लिए प्रणाम

6 comments:

  1. is umra me aur aise samay yun hi lagta hai, likhne ka dhang achha laga

    ReplyDelete
  2. yeh sab hamari zindgi ka hissa ban gaya hai....
    apki bhasa ki pakad aur abhivyakti ka dang pasad aaya. bloging ki duniya mein swagat....likhte rahiye.

    aap bhi padharen.
    http://meri-parwaz.blogspot.com

    ReplyDelete
  3. आपने तो बहुत अच्छा लिखा..बधाई.
    ______________________
    "पाखी की दुनिया' में 'मैंने भी नारियल का फल पेड़ से तोडा ...'

    ReplyDelete
  4. lekhan shaili mast rahi bandhu. aur ye baat bhi acchi lagi ki aapki didi raipur me hain, kynki ham khud raipur ke hi bashinde hain....baki yah ki deep parv ki badhai aur shubhkamnayein...

    ReplyDelete
  5. शादी कर लें और हमारी बधाई भी लें.

    ReplyDelete